गांधी जयंतीः बापू की धरती से देश को खुले में शौच से मुक्त घोषित करेंगे PM नरेंद्र मोदी

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती स्वच्छ भारत दिवस के तौर पर मनाई जा रही है. इस अवसर पर राष्ट्रपिता की धरती से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को खुले में शौच मुक्त (ओडीएफ) घोषित करेंगे.
भाजपा कार्यकर्ताओं से भी मिलेंगेसाबरमती आश्रम भी जाएंगे पीएम

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती स्वच्छ भारत दिवस के तौर पर मनाई जा रही है. इस अवसर पर राष्ट्रपिता की धरती से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को खुले में शौच मुक्त (ओडीएफ) घोषित करेंगे. गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने मंगलवार को पत्रकारों से बात करते हुए यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि गांधी जयंती पर पीएम मोदी रिवरफ्रंट पर कई देशों के राजदूत, नेता, विचारकों, गांधीवादियों, देशभर की 20 हजार ग्राम पंचायतों के सरपंच तथा केंद्रीय और गुजरात मंत्रिमंडल के सदस्यों की मौजूदगी में देश को खुले में शौच से मुक्त घोषित करेंगे. इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब, राजस्थान, मध्य प्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र सहित कई राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के सरपंच शामिल होंगे.

भाजपा कार्यकर्ताओं से भी करेंगे मुलाकात

जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम चार बजे अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचेंगे. एयरपोर्ट पर ही पीएम मोदी के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने का भी कार्यक्रम है. इसके बाद प्रधानमंत्री साबरमती आश्रम पहुंचेंगे. साबरमती के गांधी आश्रम में बापू के विचारों और आज के समय में गांधी के महत्व, स्वच्छता के महत्व जैसे विषयों पर चर्चा होगी.

सरपंचों को करेंगे संबोधित

पीएम मोदी साबरमती रिवरफ्रंट पर ही देश के अलग-अलग हिस्सों से आए सरपंचों को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री अहमदाबाद के जीएमडीसी ग्राउंड पर गरबा कार्यक्रम के दौरान भी मौजूद रहेंगे और मां की आरती भी करेंगे. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नवरात्रि के दौरान 9 दिन का उपवास कर मां की आराधना करते हैं. गौरतलब है कि गुजरात का मुख्यमंत्री रहते हुए पीएम मोदी ने जीएमडीसी ग्राउंड में ही वाईब्रैंट गुजरात गरबा की शुरुआत की थी.