ड्रेस वही पहनें, जो आरामदेह लगे 

आजकल महिलाएं भी पुरुषों की तरह ही पैंट-शर्ट पहन रहीं हैं और इसमें वे अपने को आधुनिक व शक्तिशाली अनुभव करती हैं पर फैशन डिजायनरों के अनुसार यह धारणा सही नहीं है। उनका मानना है कि महिलाएं अपने आत्मविश्वास से एक ही वक्त में खूबसूरत और शक्तिशाली दोनों लग सकती हैं। इसलिए ड्रेस वही पहनें, जो कम्फर्टेबल हो और आपकी पर्सनैलिटी को अच्छा लगे। जरूरी नहीं कि आप पैंट-शर्ट पहनकर ही अपने को शक्तिशाली साबित करें। पर्सनैलिटी तभी उभरकर आएगी, जब आपका ड्रेस सिलेक्शन और उसको पहनने का तरीका सही होगा। तो नजर डालें कुछ ऐसे ट्रेंड्स पर, जो आपके ओवरऑल लुक को निखारेंगे।  
सिंगल कलर ड्रेस
इसमें ऊपर से नीचे तक एक सिंगल कलर (एक रंग) की ही ड्रेस पहनी जाती है। फैशन की दुनिया में इसे मोनोक्रोमैटिक ट्रेंड कहा जाता है। ऊपर से नीचे तक सिंगल कलर ड्रेस में अगर आपको लगता है कि आप परफेक्ट लुक नहीं पा सकेंगी, तो उसी रंग में कॉन्ट्रास्ट के विकल्प पर जाएं। अपने आउटफिट में एक ही कलर की दो डिफरेंट शेड्स को कैरी करें। उदाहरण के लिए नेवी ब्लू के साथ स्काई ब्लू या फिर ऑलिव ग्रीन को लाइम ग्रीन या मेटैलिक गोल्ड को येलो के साथ पहनें। इस तरह आपको सिंगल कलर में बढ़िया स्टाइलिश गेटअप मिलेगा।
फुटवेअर का कलर हो अलग
एक रंग की ड्रेस कैरी करते वक्त उसी कलर का फुटवेअर कैरी न करें। यानी वाइट ड्रेस के साथ वाइट शूज न पहनें। इसकी बजाय गोल्ड या सिल्वर जैसे मेटैलिक शेड्स ट्राई कर सकती हैं। ऑल ब्लैक के साथ आप मेटैलिक कलर में फुटवेअर पहन सकती हैं। सही लेयरिंग की मदद से भी आप अपने इस लुक को और निखार सकती हैं। लेयरिंग के लिए हमेशा ऐसी अक्सेसरीज चुनें जो आप आत्मविश्वास के साथ पहन सकें। एक रंग की कोई भी अक्सेसरीज या कोई भी कपड़े को साथ पहन लेने भर से बात नहीं बनेगी।
स्टाइल से समझौता नहीं
हर दिन आपको फॉर्मल दिखना ज़रूरी नहीं, कभी-कभी थोड़ा केयर फ्री होना भी ज़रूरी है। कंफर्ट के लिए लोग अब स्टाइल से समझौता करने को तैयार हैं। यंगस्टर्स ओवरसाइज ड्रेस को स्टाइलिश तरीके से अपना रहे हैं। बड़े ब्रांड्स ने अपने डिजाइनर कलेक्शन में इसे शामिल कर लिया है। हील्स से ज्यादा फ्लैट फुटवेअर को तरजीह दी जा रही है। इसलिए इन्हें फैशनेबल बनाने के लिए कई एक्सपेरिमेंट्स किए जा रहे हैं। कंफर्ट के साथ यह लगभग हर मौके पर कैरी किए जा सकते हैं। इसके अलावा काउ बॉय बूट्स और स्नीकर्स भी इस साल ट्रेंड में रहेंगे।
सेम कलर, कंट्रास्टिंग टेक्सचर
जब आपको सिंगल कलर ड्रेस का डोमिनेटिंग लुक चाहिए हो और आपका मन शेड्स के साथ प्ले करने का न हो, तो टेक्सचर्स के साथ एक्सपेरिमेंट करें। ऐसे में कॉटन को सियूड, जर्सी को लेस और क्रोचेट वर्क को सिल्क के साथ कैरी कर सकती हैं। वैसे, और भी विकल्प आपके पास हैं। मसलन, जर्सी फैब्रिक की प्लीटेड ग्रे ट्राउजर्स के साथ सिक्विन टॉप पहनें। इसी तरह कॉटन पैंट्स के साथ सिल्क ब्लाउज व वीव जैकेट मैच कर सकती हैं।